Ad Code

Responsive Advertisement

Photoshop में लेयर्स से जुड़े सारे सवालों का जवाब | photoshop me layer kaise banaye | Photoshop Me Layers Kya hai | HINDIKING.XYZ

 Photoshop Me Layers Kya hai 

Photoshop Me Layers Kya hai
Photoshop Me Layers Kya hai 

Photoshop me layers hamari photo editing ko aasan banane ke liye hai. jb bhi hm photo me koi effect ya koi changes karte hai too uske sath hi ek nai layer bn jati hai. Vah layer Is liye Hoti Hai Kyunki Agar ham Kisi bhi single effect ko delete karna chahte hain to Ham Bina layer ke us single effect ko delete nahin kar sakte Hamen Puri photo ko delete karke fir se edit karna padega. agar layer ka option nhi hota to puri photo editing ek single layer pr hoti. isliye hi Photoshop mein layers ka option Diya gaya hai.

Photoshop Me Layers Kaise Banaye

Photoshop me layers banane ke liye pahle aapke, phtoshop me layers ka option chalu hona chahiye. agar layers ka option chalu nhi hai too aap log dekh nhi paoge ki tumhari ek picture ki kitni layers bni hai.

Layers not showing in photoshop IN HINDI

Layers ka option chalu karne ke do tarike hai.

1. layers ka option chalu krne ke liye photoshop me "F7" button dabaye jisse ki layers aapko dikhne lagegi. yh ek shortcut key hai jo ki layers ki setting ko access krne ke liye istemal ki jati hai.

2. Dusre tarike me aapko phoshop ke top pr windows pr click krenge, 

photoshop me layer ki vyakhya kijiye
layers not showing in photoshop

to kai sare option dikhayi denge, jisme se aap logo ko "Layers" pr tick krna hota hai or aapke photoshop me layers ka option enable ho jata hai.


Adobe photoshop me new layer kaise banaye

Photoshop Mein layers banane ke liye Apne keyboard se Shift+Ctrl+N key dabaye aur aapki Ek new layer Ban Jayegi.

Adobe Photoshop Me layer delete kaise kare

Aap jis bhi layers ko delete karna chahte ho use layer ko select Karen aur apne keyboard se delete button dabae, aapke dvara select ki Gai Hui layer delete ho jayegi.


Photoshop me layer ko unlock kaise kare

Photoshop Mein layer ko unlock karne ke liye aap jis bhi layer ko unlock karna chahte hain use layer per Apne Mouse se right click Karen aur unlock layer likha hoga use per click Karen aapki layer unlock ho jayegi.


Photoshop me layer hide kaise kare

Photoshop me layer hide kaise kare
Photoshop me layer hide kaise kare

Layer ko hide karne ke liye aap niche Di Gai photo mein dekh sakte ho is option per click Karoge To aapki layer temporary Samay ke liye hide ho jayegi aur agar aap Dobara is per click Karte Hain To vah fir se dikhne Lagegi.

Photoshop Mein duplicate layer Kaise banaye

Photoshop mein Jis bhi layer ka aap duplicate banana Chahte Hain Use per Apne Mouse se right click Karen aur FIR second option duplicate layer per click Karen aur aapke layer ka ek duplicate Ban jaega. 

Photoshop me layers ko kaise jode 

Photoshop Mein layers ko jodne ke liye keyboard ki control button ko dabae Rakh kar ek - ek layer ko select kar le aur FIR Mouse ki right button click Karen aur merge layers per click kar den aur aapki select ki Gai Hui layers jud jayegi.

Conclusion

Doston Photoshop Mein layer se Jude jitne bhi question ho sakte the vah Sare question Humne is artical Mein Liye Hain jisse Ki aapko layer se sambandhit Kisi bhi Prakar ki samasya ho to aapko uska HAL is artical Mein mil jaaye Agar Fir Bhi aapko uska Samadhan nahin mila ho to comment box mein Apna question likhe aur Hamen bataen Ham Aapke Sawal Ka Jawab jarur denge. 


#tags {Do Not Read}

#PHOTOSHOP ME LAYER kaise banaye

#photoshop me layer kya hai 

#photoshop me layer ko unlock kaise kare

#Layers not showing in photoshop IN HINDI

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Close Menu